आप भी सेलिब्रेट कर रहे है National Cheese Day तो ये 3 डिश का करे उपयोग

0
18
आप भी सेलिब्रेट कर रहे है National Cheese Day तो ये 3 डिश का करे उपयोग

संयुक्त राज्य अमेरिका में 4 जून को राष्ट्रीय पनीर दिवस मनाया जाता है। पनीर सबसे पसंदीदा और पसंद किए जाने वाले डेयरी उत्पादों में से एक है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी को पनीर खाना पसन्द है।

यह दिन दुनिया में विभिन्न प्रकार के पनीर का जश्न मनाता है।

यहां तीन व्यंजन हैं जिन्हें हर पनीर प्रेमी को इस अवसर पर खाना चाहिए।

पनीर पिज्जा

घर पर चीज़ी पिज़्ज़ा बनाने के लिए आपको पिज़्ज़ा बेस, सॉस और मोज़ेरेला चीज़ चाहिए। आप पिज्जा के ऊपर प्याज, शिमला मिर्च, मक्का, जैतून, मशरूम, टमाटर और जलापेनो डाल सकते हैं।  सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप अपनी पसंद के टॉपिंग के संयोजन से घर पर पनीर पिज्जा बना सकते हैं।

पनीर पास्ताबिलिटीज

यह क्रीमी, चीज़ी व्हाइट सॉस पास्ता के अलावा और कुछ नहीं है, जिसे अल्फ्रेडो पास्ता भी कहा जाता है।  यह व्यंजन सभी उम्र  के लोगो  के बीच पसंद किया जाता  है। आप इसे घर पर उबले हुए पेन्ने पास्ता, दूध और ढेर सारे पनीर के साथ बना सकते हैं। आप पनीर अल्फ्रेडो पास्ता में मशरूम, शिमला मिर्च, प्याज और   मिला सकते हैं।

पनीर फ्राइडे

यह बनाने में सबसे आसान व्यंजनों में से एक है और साथ ही सभी के लिए उंगली चाटना है। फ्रेंच फ्राई बनाने के लिए सबसे पहले आलू के मोटे स्ट्रिप्स फ्राई या बेक कर लें। फ्रेंच फ्राइज़ के ऊपर क्रीमी चीज़ डालें और अपने स्वाद के अनुसार अजवायन या चिली फ्लेक्स छिड़कें। आपका पनीर फ्राइडे तैयार है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here