Surfing इंडियन ओपन दो अंतिम मैंगलोर

0
26
Surfing  इंडियन ओपन दो अंतिम मैंगलोर

जीत के बाद अपने दोस्तों द्बारा उत्साह से भरे जश्न के बाद रमेश बुधियाल ने कहा, मैं बहुत खुश हूं। नेशनल चैंपियन बनना बहुत अच्छा अहसास है। मैदान कठिन था और अजेश शानदार था लेकिन मैं आज यहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के लिए था और मुझे खुशी है कि मैं ऐसा कर सका।

महिलाओं की ओपन सर्फ प्रतियोगिता में 16 वर्षीय गोवा की शुगर बनारसे ने तमिलनाडु सर्फर और गत चैंपियन सृष्टि सेल्वम से राष्ट्रीय चैंपियनशिप का ताज हासिल किया। शुगर जिसने शुरू में ग्रोम्स गल्र्स 16 और अंडर श्रेणी के लिए पंजीकरण कराया था लेकिन उन्हें महिलाओं की ओपन श्रेणी में प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिला और उन्होंने बड़ी ही बहादुरी के साथ अपने कौशल और सर्फिंग से सभी को प्रभावित किया। शुगर ने कुल 14.50 अंक बनाए जबकि उपविजेता सृष्टि सेल्वम ने 13.40 अंक अर्जित किए। कर्नाटक की सिनचना गौड़ा 10.20 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं।

अपनी जीत के बाद शुगर ने कहा, मैं सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया और जजों के प्रति आभारी हूं कि उन्होंने मुझे महिलाओं की ओपन सर्फ श्रेणी में भाग लेने का मौका दिया । आज लहरें कठिन थीं और प्रतियोगिता कठिन थी, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं अपने प्रशिक्षण को अपने खेल में दिखा पायी और राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीत पायी।
ग्रोम्स बॉयज़ (अंडर-16) सर्फ श्रेणी में 14.84 अंकों के साथ चेन्नई के किशोर कुमार को राष्ट्रीय चैंपियन का ताज पहनाया गया। तमिलनाडु के नवीनकुमार आर और जीवन एस क्रमश: 11.73 और 9.40 अंकों के साथ उपविजेता और तीसरे स्थान पर रहे। राष्ट्रीय चैंपियन बनने के बाद किशोर ने कहा, मैं अपने कोचों को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे काफी समर्थन दिया । यह जीत मेरे लिए बहुत खास है और मुझे खुशी है कि मैं कठिन प्रतिस्पर्धियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हुए अपने कौशल का प्रदर्शन कर सका।

गोवा की सोफिया शर्मा ने पहली बार ग्रोम्स गल्र्स 16 और अंडर सर्फ श्रेणी में राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती सोफिया ने कुल 18.50 अंकों के साथ टूर्नामेंट के सभी दिनों में सबसे अधिक स्कोर के साथ अपनी सर्फिंग क्षमताओं से सभी को प्रभावित किया। कर्नाटक के मैंगलोर से 9 साल की उम्र में टूर्नामेंट में सबसे कम उम्र की प्रतिभागी थानिष्का मेंडन कुल 12.23 अंकों के साथ उपविजेता रही।

एक अन्य मंगलुरु की सर्फर सानवी हेगड़े कुल 11.33 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहीं। दिन का अंत एक प्रदर्शनी एक्सप्रेशन रेस के साथ हुआ, जहां मेन्स ओपन के विजेता और उपविजेता और ग्रोम्स बॉयज ने एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की। इसमें रमेश बुधियाल और अजेश अली दूसरे नंबर पर रहे। नवीन कुमार आर (ग्रॉम्स बॉयज 16 एंड अंडर) तीसरे स्थान पर रहे जबकि किशोर कुमार (ग्रॉम्स बॉयज 16 एंड अंडर) चौथे स्थान पर रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here