लखनऊ | प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार द्बारा राज्य में औद्योगिक निवेश के लिये आयोजित तीसरी ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी में निवेशकों को उत्तर प्रदेश में सफल और सुरक्षित निवेश का भरोसा दिलाते हुए कहा कि केन्द्र और राज्य की सरकार नीति, निर्णय, नीयत और स्वभाव से विकास के साथ हैं। मोदी ने तीसरी ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी का उद्घाटन करने के बाद अपने संबोधन में देश के अग्रणी उद्योगपतियों से बदलते उत्तर प्रदेश के नये स्वरूप का जिक्र करते हुए कहा, ”हम नीति से भी विकास के साथ है, निर्णयों से भी विकास के साथ हैं, नीयत से भी विकास के साथ हैं और स्वभाव से भी विकास के साथ हैं।

उन्होंने कहा कि उप्र में आधुनिक एक्सप्रेस वे का सशक्त नेटवर्क बन रहा है। उत्तर प्रदेश डिफेंस जंक्शन बनने वाला है, जेवर एयरपोर्ट, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उप्र को दुनिया से जोड़ने में सेतु की भूमिका निभायेगा। उप्र में बढ़ता निवेश राज्य के युवाओं के लिए नया अवसर लेकर आ रहा है। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने भविष्य के आधुनिक भारत की विकास यात्रा में उप्र को सबसे मजबूत आधार स्तंभ बताया। उन्होंने कहा कि उप्र की जनता ने 37 साल बाद किसी सरकार को दोबारा विश्वास करके सत्ता सौंपी है। इसलिये वह विश्वास के साथ आज यह सकते हैं कि ये उप्र ही है, जो 21वीं सदी में भारत के विकास को गति प्रदान करेगा।

अगले 10वर्ष में इस बात को आप सही साबित होते देखेंगे। गौरतलब है कि ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी के उद्घाटन सत्र में मोदी से पहले उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षा मंत्री राजनाथ सिह के अलावा देश के अग्रणी उद्योगपति गौतम अडाणी, बिड़ला समूह के कुमार मंगलम बिड़ला और हीरानंदानी समूह के निरंजन हीरानंदानी ने भी संबोधित किया। तीसरी ग्राउंड ब्रेकिग सेरेमनी में विभिन्न औद्योगिक समूहों के 80हजार करोड़ रुपये से अधिक के निवेश से तमाम विकास परियोजनाओं का काम शुरु होगा। इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने उप्र में निवेशकों का स्वागत करते हुए कहा, ”प्रदेश की युवा शक्ति में वो सामथ्र्य है जो आपके सपनों और संकल्पों को नई उड़ान एवं नई ऊंचाई देगा। उत्तर प्रदेश के नौजवानों का परिश्रम, सामथ्र्य, समझ, समर्पण आपके सभी सपने, संकल्पों को सिद्ध करके रहेगा।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.