नई दिल्ली : केंद्रीय विदेश मंत्री व गुजरात से राज्यसभा सदस्य डॉ. एस. जयशंकर पीएम केयर्स के कार्यक्रम’गरीब कल्याण सम्मेलनमें शामिल होने के लिए वडोदरा पहुंचे हुए हैं। गुजरात में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में इस राज्य स्तरीय कार्यक्रम का गांधीनगर स्थित महात्मा मंदिर में आयोजन किया गया था।

कार्यक्रम में विदेश मंत्री जयशंकर के साथ सूरत में केन्द्रीय राज्य मंत्री दर्शनाबेन जरदोस, भावनगर में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, अमरेली में केन्द्रीय पशुपालन मंत्री पुरुषोत्तम रूपाला और सुरेन्द्रनगर में केन्द्रीय आयुष राज्य मंत्री डॉ. महेन्द्र मुजपरा सहित मंत्रिमंडल के सदस्य और राज्य भर से 1 लाख लाभार्थी वर्चुअली जुड़े।

इस दौरान, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने’आजादी का अमृत महोत्सवके तहत मंगलवार को देशव्यापी गरीब कल्याण सम्मेलन में केन्द्र सरकार की विभिन्न गरीब कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों के साथ शिमला से वर्चुअल माध्यम के मार्फत संवाद किया। हालांकि, कार्यक्रम में शामिल होने से पहले उन्होंने पुलिस भवन का दौरा किया और महिलाओं द्बारा की जाने वाली शिकायतों और संकट संबंधी फोन कॉल पर कार्रवाई के लिए एक विशेष प्रकोष्ठ’शी टीमकी महिला पुलिस कर्मियों के साथ बातचीत की। उन्होंने इस पर ट्वीट करते हुए इसे पुलिसिग का एक बेहतर उदाहरण बताया।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.