सुनील छेत्री की प्रशंसकों से अपील, बोले- आपके आने से काफी फर्क पड़ता है, मैदान में करें हमारा समर्थन

0
3
सुनील छेत्री की प्रशंसकों से अपील, बोले- आपके आने से काफी फर्क पड़ता है, मैदान में करें हमारा समर्थन


भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने स्टेडियम में प्रशंसको की मौजूदगी को लेकर कहा कि इससे ‘काफी फर्क’ पड़ता है। छेत्री ने चार साल पहले भी मुंबई में ‘इंटर-कॉन्टिनेंटल कप’ के दौरान प्रशंसकों से भावनात्मक अपील की थी। अगले दिन दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में भारतीय टीम ने कीनिया को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी।

कोलकाता। भारतीय फुटबॉल टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने आठ जून से यहां शुरू होने वाले एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) एशियाई कप के दौरान प्रशंसकों से बड़ी संख्या में स्टेडियम पहुंचने की अपील करते हुए शनिवार को कहा कि उनकी मौजूदगी से ‘काफी फर्क’ पड़ता है। छेत्री ने चार साल पहले भी मुंबई में ‘इंटर-कॉन्टिनेंटल कप’ के दौरान प्रशंसकों से भावनात्मक अपील की थी। अगले दिन दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में भारतीय टीम ने कीनिया को 3-0 से करारी शिकस्त दी थी। एशियाई कप के  क्वालीफायर के ग्रुप डी के मैच फुटबॉल की दिवानगी के लिए जाने जाने वाले कोलकाता में आयोजित होंगे। इस महीने की 12 तारीख को अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के 17 साल पूरे करने जा रहे छेत्री ने कहा कि 70,000 प्रशंसकों की क्षमता वाले साल्ट लेक स्टेडियम में उनकी मौजूदगी ‘बड़ा अंतर’ पैदा कर सकती हैं। 

इसे भी पढ़ें: बीसीसीआई के न्योते पर पूर्वोत्तर के क्रिकेटरों से बात की भारतीय फुटबॉल कप्तान छेत्री ने 

भारतीय फुटबॉल टीम के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किए गए अपने संदेश में अग्रिम पंक्ति के इस दिग्गज ने कहा, ‘‘ मेरा मतलब है कि मैं वास्तव में आप लोगों से प्यार करता हूं। आपका साथ मिलने पर हम खुद को एक अलग स्तर पर महसूस करते है।’’ भारतीय टीम आठ जून को कंबोडिया के खिलाफ अपना अभियान शुरू करेगी। इसके बाद  टीम के सामने अफगानिस्तान (11 जून) और हांगकांग (14 जून) की चुनौती होगी। छेत्री ने कहा, ‘‘जो तीन टीमें हमारे खिलाफ खेलने जा रही हैं, उन्हें हमारे साथ साथ, आप के खिलाफ भी खेलना होगा। आपकी मौजूदगी हमारे लिए काफी फर्क पैदा करेगी। अगर आपके पास समय है तो कृपया मैदान में आये। हम इसे आप लोगों के लिए एक अच्छा अनुभव बनाने की कोशिश करेंगे।’’

अक्टूबर 2019 के बाद यह भारत का पहला घरेलू मैच होगा। पिछले मुकाबले में 61,486 दर्शकों की मौजूदगी में बांग्लादेश की टीम ने उन्हें साल्ट लेक स्टेडियम में 1-1 से बराबरी पर रोक दिया था। छेत्री ने कहा, ‘‘पिछली बार, जब हम यहां बांग्लादेश के खिलाफ खेले थे तब स्टेडियम में 50,000 ये अधिक दर्शक थे। मैं आपको बता नहीं सकता कि हम कितने खुश थे।’’ 

इसे भी पढ़ें: ला लिगा में बार्सिलोना ने मालोर्का को 2-1 से दी शिकस्त, तीन हार के बाद मिली पहली जीत 

छेत्री ने उस मैच के परिणाम के लिए माफी मांगते हुए कहा कि इस बार दर्शकों को निराश नहीं होने देंगे। भारतीय दिग्गज ने कहा, ‘‘ आपके समर्थन के बाद भी हमें उतना अच्छा परिणाम नहीं मिला। हम माफी चाहते है, क्योंकि हमने अच्छा नहीं किया। लेकिन कृपया इस बार फिर से आयें। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने की पूरी कोशिश करेंगे।’’ भारत की नजर 24 टीमों के एशियाई कप फाइनल में लगातार दूसरी बार और कुल मिलाकर पांचवीं बार जगह बनाने पर होगी।

Disclaimer:प्रभासाक्षी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here