मैंगलोर : कांटे के मुकाबले में कर्नाटक के रमेश बुधियाल ने तमिलनाडु के अजेश अली से जीत को छीन लिया और तीसरे संस्करण के अंतिम दिन पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी में नए राष्ट्रीय चैंपियन बनकर उभरे। शुगर बनारसे और सोफिया शर्मा ने क्रमश: महिला ओपन एवं ग्रोम्स गल्र्स 16 और अंडर कैटेगरी में राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीती जबकि तमिलनाडु के किशोर कुमार ग्रॉम्स बॉयज़ 16 और अंडर कैटेगरी में नेशनल चैंपियन बने।

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में तीन दिवसीय प्रीमियर सर्फिंग प्रतियोगिता का आयोजन कर्नाटक के मैंगलोर के शांत पनाम्बुर बीच पर मंत्रा सर्फ क्लब द्बारा किया है। इस प्रतियोगिता का टाइटल पार्टनर कर्नाटक टूरिज्म (पर्यटन) है जबकि चेन्नई का टीटी ग्रुप एसोसिएट पार्टनर है । एक्शन कैमरा’गो प्रोएक्शन पार्टनर है।

टूर्नामेंट के बाद सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष अरुण वासु ने कहा, ”मैं सर्फसã की गुणवत्ता से बहुत प्रभावित हूं, जिन्हें हम यहां मैंगलोर में प्रतिस्पर्धा करते हुए देख रहे हैं। लॉस एंजेलिस ओलंपिक को ध्यान में रखते हुए हम युवा और आने वाले सर्फर की पहचान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं और आज उनके प्रदर्शन की गुणवत्ता और कौशल ही मुझे अपने उद्देश्यों में विश्वास रखने का विश्वास दिलाता है।

मैं इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाले सभी सर्फसã को धन्यवाद देना चाहता हूं और विजेताओं को कुछ बेहतरीन सर्फिंग दिखाने के लिए बधाई देता हूं। मैं कर्नाटक पर्यटन को उनके निरंतर समर्थन के लिए भी धन्यवाद देना चाहता हूं जिनके बिना यह प्रतियोगिता इतने बड़े पैमाने पर आयोजित करना संभव नहीं होता। मैं अपने भागीदारों टीटी ग्रुप और गो प्रो को उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जो हमें सर्फिंग के खेल को बढ़ाने में मदद कर रहा है और हमें नई प्रतिभाओं को खोजने और प्रशिक्षित करने में सक्षम बनाता है।

दिन की शुरुआत पुरुषों के ओपन सर्फ वर्ग के सेमीफाइनल से हुई जिसमें कर्नाटक के सर्फर रमेश बुधियाल के साथ तमिलनाडु के अजेश अली, सतीश सरवनन और रुबन वी ने फाइनल में प्रवेश किया। पुरुषों की ओपन सर्फ श्रेणी का फाइनल एक शानदार अंत के साथ देखने लायक था, जब प्रतियोगिता के अंतिम क्षणों में रमेश बुधियाल ने जजों और प्रशंसकों को प्रभावित करने वाले कुछ लुभावने युद्धाभ्यास दिखाने के लिए एक लहर पकड़ी, जिससे उन्हें जीत हासिल करने में मदद मिली। रमेश ने 16.33 के कुल स्कोर के साथ समाप्त हुआ, जबकि उपविजेता अजेश अली ने 15.67 अंकों के साथ समाप्त किया जबकि सतीश सरवनन 13 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.