Kanyadan Vivah Yojana : मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में जांच के आदेश

0
19
Kanyadan Vivah Yojana : मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना में कथित भ्रष्टाचार के मामले में जांच के आदेश

खरगोन | मध्यप्रदेश के खरगोन में जिला प्रशासन ने मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना में कथित रुप से भ्रष्टाचार के मामले में जांच के आदेश दिया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार कलेक्टर कुमार पुरुषोत्तम ने सीएम हेल्पलाइन तथा अन्य माध्यमों से प्राप्त शिकायतों के आधार पर मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कथित तौर पर सामाजिक कार्यकर्ताओं और शासकीय कर्मियों की संलिप्तता व भ्रष्टाचार के जांच के आदेश दिए हैं।

उन्होंने सीएम हेल्पलाइन और अन्य माध्यमों के हवाले से मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में कतिपय सामाजिक कार्यकर्ताओं व शासकीय कर्मियों द्बारा अपात्रों के सामूहिक विवाह में कथित तौर पर राशि लेकर रजिस्ट्रेशन कराने की शिकायतों को लेकर संयुक्त कलेक्टर ओम नारायण सिह और नगर पालिका की सीएमओ प्रियंका पटेल को संयुक्त रूप से अधिकृत कर जांच के आदेश दिए गये हैं।

उन्होंने बताया कि शिकायत सत्य पाए जाने पर प्रशासन एफ आई आर दर्ज कराएगा। जांचकर्ता अधिकारी ओम नारायण सिह ने बताया कि जिले के बड़वाह, कसरावद ,भगवानपुरा, महेश्वर, गोगावा और खरगोन में 5 मई से 21 मई के दरमियान 531 जोड़ों का विवाह इस योजना के तहत संपन्न हुआ है और 892 जोड़ों का विवाह प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि संयुक्त जांच दल शीघ्र ही अपनी रिपोर्ट जिला कलेक्टर को प्रस्तुत करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here