हार के बाद भी आरसीबी को मिले 7 करोड़, जानिए गुजरात और राजस्थान को कितना मिलेगा इनाम?

0
17
हार के बाद भी आरसीबी को मिले 7 करोड़, जानिए गुजरात और राजस्थान को कितना मिलेगा इनाम?

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के दूसरे क्वालीफायर में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के हाथों 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ एक बार फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाड़ियों और उनके फैंस का खिताब जीतने का सपना एक बार फिर टूट गया. हालांकि हार के बाद भी इस टीम पर करोड़ों रुपये बरस पड़े। आरआर के खिलाफ हार के बाद, बैंगलोर ने अंक तालिका में तीसरे स्थान पर रहते हुए सत्र का अंत किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आरसीबी को 7 करोड़ रुपये मिलेंगे.

हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली गुजरात टाइटंस और संजू सैमसन की अगुवाई वाली राजस्थान रॉयल्स इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के फाइनल में जगह बनाने में सफल रही हैं। आईपीएल का खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये जबकि उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपये मिलेंगे. इनके अलावा पर्पल कैप और ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ियों को 15-15 लाख रुपए मिलेंगे। उभरते हुए खिलाड़ी को 20 लाख रुपये का इनाम मिलेगा। इसके अलावा लीग चरण में कितनी टीमें एलिमिनेट होंगी इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेला गया था, इस दौरान शेन वार्न की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने खिताब जीता था। उस दौरान राजस्थान को 4.8 करोड़ रुपये मिले थे। जैसे-जैसे लीग दुनिया भर में लोकप्रिय हुई, पुरस्कार राशि भी बढ़ती गई। आज खिताब जीतने वाली टीम को 20 करोड़ रुपए का इनाम मिलता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here