ANI

वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाली महिला मुक्केबाजों ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली। इनमें से एक ने अपने बाजू पर पीएम मोदी का ऑटोग्राफ भी लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में पदक जीतने वाली महिला मुक्केबाजों निकहत जरीन, मनीषा मौन और परवीन हुड्डा से मुलाकात की। इस दौरान वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाली महिला मुक्केबाजों ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी भी ली। इनमें से एक ने अपने बाजू पर पीएम मोदी का ऑटोग्राफ भी लिया। भारत ने हाल ही में संपन्न चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीते।

इसे भी पढ़ें: पिछले आठ साल में मोदी सरकार में सबका साथ सबका विकास हुआ :योगी आदित्यनाथ

निकहत जरीन मैरी कॉम, सरिता देवी, जेनी आरएल और लेख केसी के साथ महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पांचवीं भारतीय मुक्केबाज बन गईं। मनीषा मौन और नवोदित परवीन हुड्डा ने क्रमशः 57 किग्रा और 63 किग्रा में कांस्य पदक जीता। चैंपियनशिप में भारत का आखिरी स्वर्ण पदक 2018 में आया था, जब मैरी कॉम ने लाइट फ्लाईवेट वर्ग (45-48 किग्रा) में यूक्रेन की हन्ना ओखोटा को हराया था।

इसे भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में वास्तविक बदलाव की ओर अग्रसर है भारत

प्रतियोगिता में 12 सदस्यीय भारतीय दल ने भाग लिया। जबकि पदक की दौड़ में एक की कमी आई है, एक भारतीय को चार साल बाद विश्व चैंपियन का ताज पहनाया गया है। इस आयोजन में भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2006 का रहा जब देश ने चार स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य सहित आठ पदक जीते। भारत ने अब महिला विश्व चैंपियनशिप में 10 स्वर्ण, आठ रजत और 21 कांस्य सहित 39 पदक जीते हैं। 

अन्य न्यूज़



Leave a Reply

Your email address will not be published.