अगर आप गर्मियों के दिनों में घूमने जा रहे है तो हम आपके लिए आए है  प्रकृति द्वारा दिए गए सबसे भव्य उपहारों  में शामिल हिमालय के क्षेत्र जो है। जहां आपको  ट्रेक करने का आनंद मिलेगा।

अन्नपूर्णा सर्किट

विशाल घाटियाँ और नदियाँ, गहरी घाटियाँ और सांस लेने वाले ग्लेशियर अन्नपूर्णा सर्किट अपने ट्रेकर्स को प्रदान करते हैं। यहाँ के मार्ग में कुछ दर्शनीय बौद्ध और हिंदू तीर्थ स्थल शामिल हैं।

घंड्रुक लूप

अन्नपूर्णा की तलहटी में घांड्रुक लूप है। ट्रेक आपको गुरुंग गाँवों में ले जाएगा जहाँ एक कप चाय निश्चित रूप से दिन के लिए अमृत बन जाएगी।

लैंगटैंग घाटी

लैंगटैंग घाटी के माध्यम से ट्रेक एक और पॉपुलर  ट्रेक है जो तिब्बती सीमाओं के करीब है। ट्रेक के सबसे सौंदर्य हिस्सौ  में से एक बांस के पेड़ों और झरनों के माध्यम से पगडंडी है।  जो पहाड़ को पार करने लायक बनाता है।

नगरकोट से धुलीखेल

नगरकोट से धुलीखेल तक का ट्रेक सबसे अच्छे ट्रेल्स में से एक है। इसके अलावा, यह सलाह दी जाती है कि आप ट्रेक के साथ विभिन्न सुविधाजनक बिंदुओं से सनराइज  को न चूकें।

कंचनजंगा बेस कैंप

यदि आप कुछ अतिरिक्त शांति के साथ ट्रेक में मस्ती का अनुभव करना चाहते हैं, तो आप ट्रेक कम ट्रोडेन के लिए जा सकते हैं।  दुनिया के तीसरे सबसे ऊंचे पर्वत कंचनजंगा के आधार शिविर पर जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.