चंडीगढ | पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को कहा कि उनकी सरकार पंजाबी गायक व कांग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में न्यायिक जांच के लिए तैयार है और पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय मुख्य न्यायाधीश से अनुरोध किया जाएगा कि किसी मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराई जाए।

श्री मान ने शुभदीप सिह सिद्धू उर्फ सिद्धू मूसेवाला के पिता बलकौर सिह की लिखी चिट्ठी को लेकर कहा कि प्रदेश सरकार इस जांच आयोग राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) समेत किसी भी केंद्रीय एजेंसी को पूरा सहयोग देगी। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब पुलिस महानिदेशक वी के बावरा को घटना को लेकर कल की प्रेस कांफ्रेंस के संदर्भ में स्पष्टीकरण देने को कहा है। पुलिस महानिदेशक ने हत्या को ‘गैंगवार का नतीजा’ बताया है जिस पर मूसेवाला के पिता ने आपत्ति उठाई है।

मुख्यमंत्री ने मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती के भी सभी पहलुओं की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिये हैं।
इससे पहले बलकौर सिह ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी में अपने बेटे की हत्या के लिए इंसाफ की मांग करते हुए सवाल उठाये थे कि पुलिस महानिदेशक ने उनके बेटे की हत्या को गैंगवार से कैसे जोड़ा जबकि उनके बेटे ने पंजाबी गीतों से प्रदेश का नाम रौशन किया है और पंजाबियत का प्रसार किया है। उन्होंने पुलिस महानिदेशक से माफी मांगने को कहा है। मूसेवाला के पिता ने उसकी सुरक्षा कटौती की जानकारी सार्वजनिक करने वाले अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की भी मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.