पैरिस | टेनिस जगत के दो सबसे बड़े खिलाड़ी राफेल नडाल और नोवाक जोकोविच मंगलवार को फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में 59वीं बार एक दूसरे का सामना करेंगे। दोनों में से जो भी यह मुकाबला जीतेगा वह रविवार को होने वाले फाइनल में खिताब जीतने का दावेदार होगा। दुनिया के नंबर एक और मौजूदा चैंपियन जोकोविच ने रविवार को नंबर 15 खिलाड़ी डिएगोको 6-1, 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

दूसरी ओर, नंबर पांच पुरुष टेनिस खिलाड़ी और 13 बार के फ्रेंच ओपन चैंपियन नडाल ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिये नंबर नौ खिलाड़ी फेलिक्स ऑगर-अलियासिम को चार घंटे 21 मिनट चले मुकाबले में 3-6, 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से शिकस्त दी।
पिछले साल जब जोकोविच और नडाल का सेमीफाइनल में मुकाबला हुआ था, तब जोकोविच ने नडाल के पेरिस में 35 जीत के सिलसिले को रोकते हुए उन्हें चार सेटों में हराया था।

नडाल ने मुकाबले से पहले जोकोविच के बारे में कहा, ”बेशक हम एक-दूसरे को अच्छी तरह जानते हैं, हमारा एक साथ काफी इतिहास है। बेशक, वह रोम जीतने के बाद यहां आए हैं। मेरे लिये यहां तक पहुंचने तक का सफ़र आदर्श नहीं रहा है। उन्होंने कहा, ”लेकिन हम यहाँ हैं। हम रोलैंड गैरोस में हैं, जो निसंदेह मेरी पसंदीदा जगह है। और केवल एक चीज जो मैं आपको बता सकता हूं कि मैं [सोमवार] से ध्यान केंद्रित करने जा रहा हूं, हमेशा की तरह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने जा रहा हूं।

मुझे नहीं पता कि क्या हो सकता है। मैं केवल एक चीज निश्चित रूप से कह सकता हूं कि मैं अंत तक लड़ने जा रहा हूं, बहुत-बहुत धन्यवाद। मैच के बारे में बात करते हुए जोकोविच ने कहा, ”यह मुकाबला बहुत से लोगों के लिये बहुप्रतीक्षित है। मैं खुश हूं क्योंकि मैंने कोर्ट पर ज्यादा समय नहीं बिताया, क्योंकि मैच बहुत रोमांचक होने जा रहा है। मैं तैयार हूं, सामने कोई भी हो, मैं जीत की कोशिश करना ही पसंद करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.