बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन मार भगाया

0
21
Border Security Force : बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन मार भगाया

गुरदासपुर | सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पाकिस्तान तस्कारों की नापाक हरकतों को विफल करते हुए शुक्रवार की देर रात पाकिस्तान की ओर से आए एक ड्रोन को गोलीबारी कर भागने को मजबूर कर दिया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने शनिवार को बताया कि 58 बटालियन के जवान बीओपी दोरंगला क्षेत्र में गश्त पर थे। इस दौरान उन्हें पाकिस्तान की तरफ से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहे एक ड्रोन की आवाज सुनाई दी। सतर्क जवानों ने पांच राउंड गोलीबारी की, जिससे ड्रोन वापस पाकिस्तान की तरफ चला गया।

उन्होंने बताया कि 400मीटर की उंचाई पर उड़ रहे ड्रोन की मूवमेंट लगभग पांच मिनट रही। देर रात शुक्रवार-शनिवार की मध्यकालीन रात्रि 2:20का बताया जा रहा है। पाक की नापाक गतिविधि का मुख्यालय के उच्च अधिकारियों को जानकारी दे दी गई। उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान ड्रोन के माध्यम से निरंतर हथियार-ड्रग्स भेज रहा हैं। ताजा मामला गुरदासपुर के दोरंगला क्षेत्र का सामने आया है, जहां शुक्रवार-शनिवार की मध्यकालीन रात्रि को पाकिस्तान की तरफ से भारतीय क्षेत्र में ड्रोन भेजा गया।

इस बात की आशंका जताई जा रही है कि पंजाब का माहौल खराब करने के लिए पाकिस्तान की आईएसआई खुफिया एजेंसी ड्रोन के माध्यम से हथियार भेजना चाहती है। कई बार इस बात पता चला है तथा इस नेटवर्क को ध्वस्त भी किया जा चुका है।सीमा सुरक्षा बल एवं पंजाब पुलिस की स्पेशल टीम ने शनिवार सुबह पांच बजे से सीमा के आस-पास स्थित गांव में तलाशी अभियान शुरू कर दिया। अभी तक किसी प्रकार की कोई चीज बरामद होने की बात सामने नहीं आई।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here