भोपाल : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिह चौहान ने आज प्रदेश की जनता से भावुक अपील करते हुए कहा कि समाज का हर वर्ग आंगनवाड़यिों से जुड़ कर देश के भविष्य से जुड़े और संकल्प ले कि हर बच्चा स्वस्थ हो।
श्री चौहान ने सुबह प्रदेश की जनता के नाम अपने करीब दस मिनट के संदेश में कहा कि बच्चे हमारे देश का भविष्य और वर्तमान दोनों हैं। स्वस्थ, शिक्षित और संस्कारित बच्चे समर्थ राष्ट्र का निर्माण करते हैं।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक वैभवशाली और शक्तिशाली भारत के निर्माण का महायज्ञ चल रहा है। उसकी पूरी सफलता के लिए जरूरी है कि बच्चे स्वस्थ रहें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वे जनता से अपील करते हैं कि जनता आंगनवाड़यिों से जुड़े अभियान में जुड़े और आंगनवाड़ी की जरूरतों को पूरा करने में सहयोग करे।

उन्होंने कहा कि इस अभियान में किसान अनाज, व्यापारी सामग्री और अन्य काम में लगे लोग अपने सामथ्र्य के अनुरूप आंगनवाड़यिों की जरूरतों को पूरा करने में सामान दे सकते हैं। उन्होंने अपील की कि लोग अपना जन्मदिन या माता-पिता की पुण्यतिथि जैसे अवसरों को आंगनवाड़ी के बच्चों के साथ मना सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग ऐसा नहीं कर पाते, वे बच्चों के लिए सामान इकTा करने के कार्य में भी सहयोग कर सकते हैं।

ये सामग्री इकट्ठी कर आंगनवाड़ी के बच्चों को भेंट कर दीजिए। उन्होंने लोगों से हर बच्चे के संपूर्ण स्वस्थ होने के अभियान का संकल्प लेने की भी अपील की। श्री चौहान दो दिन पहले स्वयं भोपाल की सड़कों पर निकले थे। इस दौरान उन्होंने आंगनवाड़ी के बच्चों के लिए कई ट्रक भर कर सामान एकत्रित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.