नयी दिल्ली। क ांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला ने बृहस्पतिवार को कहा कि हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी और मुख्यमंत्री के बारे में फैसला चुनाव के बाद पार्टी आलाकमान विधायकों से विचार-विमर्श के बाद करेगा।

उन्होंने विधानसभा चुनाव में क ांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा की भूमिका से जुड़े सवाल पर संवाददाताओं से कहा, ”मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं हुआ है। हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ रहे हैं। पहले सब लोग मिलकर पार्टी को जिताने का काम करेंगे। मुख्यमंत्री का फैसला पार्टी आलाकमान विधायकों से बातचीत करके करेगा।

क ांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी शुक्ला ने कहा कि आनंद शर्मा राजनीतिक मामलों के समूह में शामिल हैं और हिमाचल में भी एक महत्वपूर्ण समिति के प्रमुख हैं।उन्होंने यह भी कहा, ”हिमाचल में चुनाव प्रचार शुरू हो गया है। नेता दौरा कर रहे हैं। हमने अखिल भारतीय क ांग्रेस कमेटी के 12 सचिवों को अलग-अलग जिलों में तैनात किया है। हमारा संगठन बूथ स्तर पर सक्रिय है। हम ‘बूथ-बूथ क ांग्रेस, घर-घर क ांग्रेस नाम का कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं।

उन्होंने यह दावा भी किया कि आम आदमी पार्टी (आप) हिमाचल प्रदेश में जमीन पर कहीं नहीं है और मुख्य लड़ाई क ांग्रेस तथा भाजपा के बीच है।हिमाचल प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.