रीवा जिले में दो समूहों में संघर्ष, पूर्व भाजपा पार्षद एवं पुत्र घायल

0
32
रीवा जिले में दो समूहों में संघर्ष, पूर्व भाजपा पार्षद एवं पुत्र घायल

रीवा। मध्य प्रदेश के रीवा जिले में जमीन विवाद में दो समुदायों के लोगों की बीच झड़प होने से एक पूर्व भाजपा पार्षद और उनके बेटे घायल हो गए जिसके बाद इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि पूर्व भाजपा पार्षद लवकुश गुप्ता (50) और उनके बेटे नीलेश (30) को बुधवार शाम मलकपुर इलाके में एक मंदिर और मस्जिद के पास हुई हिसा में चोटें आई हैं और दोनों को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर मनगवां तहसील के मलकपुर इलाके में हुई जहां भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अधिकारी ने बताया कि 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है और उनकी गिरफ्तार के प्रयास जारी है।

उन्होंने कहा कि विवाद तब शुरु हुआ जब गुप्ता ने अपने बेटों और उनके दोस्तों के साथ मलकपुर तालाब के पास पूजा स्थलों के पास जमीन पर एक ढांचा बनाने के लिए कुछ निर्माण सामग्री डाली। दूसरे समूह के कुछ सदस्यों ने इस पर आपत्ति जताते हुए दावा किया कि यह स्थल उनका पूजा स्थल है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुप्ता ने उन्हें बताया कि सरकारी रिकार्ड के अनुसार जिस जमीन पर निर्माण सामग्री डाली गई है वह उनका है।

अधिकारी ने कहा कि इसको लेकर विवाद हुआ और दूसरे समूह के लोगों ने गुप्ता और उसके बेटे को कथित तौर पर लाठियों और पत्थरों से मारा। इस बीच, घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद कुछ लोग गुप्ता के समर्थन में मौके पर पहुंच गए और एक बार फिर दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया और दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि गुप्ता और उनके बेटे को संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने कहा कि एहतियात के तौर पर इलाके में भारी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। स्थिति नियंत्रण में है। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भादवि की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here