श्रीनगर। प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय ‘हाइब्रिड आतंकवादियों को सोमवार को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद हुआ है। एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी।

‘हाइब्रिड आतंकवादी दरअसल आतंकवादियों के रूप में अधिसूचित नहीं होते, लेकिन आतंकी मंसूबों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और वे अपने आकाओं द्बारा दिए गए काम के अनुसार लक्षित हमले करने को पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित होते हैं। आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के बाद वे सामान्य जीवन जीने लगते हैं और अगला काम मिलने का इंतजार करते हैं।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने ट्वीट किया, ”श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ के दो स्थानीय हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, 15 पिस्तौल, 30मैगजीन, 300गोलियां और एक साइलेंसर समेत कई हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

टीआरएफ या ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट लश्कर से संबद्ध एक संगठन है।कुमार ने बताया कि एक मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है। उन्होंने कहा, ”यह पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published.