‘भारत के लिए विचार’ पर बोलने लंदन गए राहुल गांधी

0
78
‘भारत के लिए विचार’ पर बोलने लंदन गए राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर वैश्विक मंच से भारत की आलोचना की. दरअसल, राहुल गांधी आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में शामिल होने लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी पहुंचे थे। वहां भी शुक्रवार को राहुल गांधी ने अपनी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता का प्रदर्शन कर भाजपा पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है और वह इसके लिए लड़ रहे हैं। जबकि बीजेपी हमारी आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है. राहुल ने चीन को लेकर केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि उनकी पार्टी भारत को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रही है। “भाजपा लोगों की आवाज को दबा रही है, जबकि हम लोगों की आवाज सुनने के लिए काम कर रहे हैं। राहुल गांधी ने कहा कि भारत ने उन संस्थानों पर हमले देखे हैं जिन्होंने देश का निर्माण किया है, जिस पर अब डीप स्टेट का कब्जा है। कई सीताराम येचुरी, सलमान खुर्शीद, तेजस्वी यादव, महुआ मोइत्रा और मनोज झा सहित विपक्षी नेता, आइडियाज फॉर कॉन्फ्रेंस में शामिल होने के लिए राहुल गांधी के साथ शामिल हुए हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस भारत को वापस लाने के लिए लड़ रही है। यह अब एक वैचारिक लड़ाई है – एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई। उन्होंने कहा कि भाजपा और आरएसएस भारत को भूगोल के रूप में देखते हैं, लेकिन कांग्रेस के लिए भारत लोगों से बना है। अमेरिका द्वारा भारत में मानवाधिकारों के उल्लंघन की घटनाओं को उठाए जाने के संबंध में राहुल गांधी ने कहा कि हमें यह बताने की जरूरत नहीं है कि भारत में ध्रुवीकरण हो रहा है. हम ध्रुवीकरण से लड़ रहे हैं। इस लड़ाई को कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष लड़ रहा है.

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here