केसीआर शुक्रवार से भारत दौरे पर

0
77
केसीआर शुक्रवार से भारत दौरे पर

हैदराबाद । तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलने और सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए शुक्रवार से एक सप्ताह के भारत दौरे पर जाएंगे।अपनी इस यात्रा के दौरान केसीआर के नाम से लोकप्रिय श्री राव मीडिया जगत के जाने-माने पत्रकारों के अलावा राजनीतिक और आर्थिक विशेषज्ञों से भी मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव इस दौरान देश के लिए अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीर जवानों के परिवारजनों से भी मुलाकात करेंगे और उन्हें वित्तीय सहायता प्रदान करेंगे। इसके साथ ही वह देशव्यापी किसान आंदोलन में मारे गए किसानों के शोक संतप्त परिवारों से भी मुलाकात करेंगे, जिन्होंने अपने हक के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ लड़ाई लड़ी।

गुरुवार रात मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि वह शुक्रवार को दिल्ली के लिए रवाना होंगे, जहां वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से मिलेंगे।इसके साथ ही वह देश के जाने-माने आर्थिक विशेषज्ञों से मुलाकात कर देश की आर्थिक स्थिति पर चर्चा करेंगे। वह पत्रकारों से भी मुखातिब होंगे।

मुख्यमंत्री 22 मई को चंडीगढè जाएंगे और देशव्यापी किसान आंदोलन में मारे गए 600किसानों के परिवारों को सांत्वना देंगे और सरकार द्बारा पूर्व में घोषित प्रत्येक परिवार को तीन लाख रुपये का चेक वितरित करेंगे।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसी तरह से किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के किसानों के परिवारों को भी चेक दिए जाएंगे।

केसीआर 26 मई को वह बेंगलुरू के लिए रवाना होंगे, जहां वह पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा से मुलाकात करेंगे। वह 27 मई को बेंगलुरु से रालेगण सिद्धि जाएंगे और लोकप्रिय सामाजिक कार्यकताã अन्ना हजारे से मुलाकात करेंगे। वहां से वह शिरडी जाएंगे और साईं बाबा का दर्शन-पूजन करेंगे।शिरडी में जाकर उनका दौरा पूरा होगा और वह हैदराबाद के लिए वापस रवाना होंगे।

इसके बाद, श्री राव 29 और 30मई को पश्चिम बंगाल और बिहार का दौरा करेंगे। यहां वह गलवान घाटी में शहीद जवानों के परिवारों को सांत्वना देंगे।विज्ञप्ति में कहा गया, पहले किए गए ऐलान के मुताबिक मुख्यमंत्री शहीद सैनिकों के परिवारों को सहायता प्रदान करेंगे।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here