Political Gossip: हरभजन सिंह, राघव चड्ढा जाएंगे राज्यसभा, ‘चाणक्य’ संदीप पाठक के नाम पर भी आम आदमी पार्टी ने लगाई मुहर

0
38
Political Gossip: हरभजन सिंह, राघव चड्ढा जाएंगे राज्यसभा, ‘चाणक्य’ संदीप पाठक के नाम पर भी आम आदमी पार्टी ने लगाई मुहर

पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों के लिए आज आखिरी दिन है। पंजाब में 31 मार्च को राज्यसभा के लिए चुनाव होने हैं। 5 सांसदों का कार्यकाल 9 अप्रैल को खत्म हो रहा है। खबर यह भी है कि अशोक मित्तल पंजाब से राज्यसभा भी जा सकते हैं।

आम आदमी पार्टी (आम आदमी पार्टी) डॉ. संदीप पाठक क्रिकेटर हरभजन सिंह और पंजाब से दिल्ली के विधायक राघव चड्ढा को राज्यसभा के लिए नामित करेंगे। संदीप पाठक की बात करें तो उन्होंने पंजाब में पार्टी की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. लगातार तीन साल पंजाब में रहने के बाद उन्होंने बूथ स्तर तक संगठन बनाया है। वह IIT में भौतिकी के एक प्रसिद्ध प्रोफेसर हैं। उन्हें दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान का करीबी माना जाता है। आप भी क्रिकेटर हरभजन सिंह को राज्यसभा भेजने के मूड में है।

वहीं, पंजाब की 5 राज्यसभा सीटों के लिए आज आखिरी दिन है. पंजाब में 31 मार्च को राज्यसभा के लिए चुनाव होना है. 5 सांसदों का कार्यकाल 9 अप्रैल को खत्म हो रहा है. खबर यह भी है कि अशोक मित्तल पंजाब से राज्यसभा भी जा सकते हैं। इस तरह उनके नाम पर आम आदमी पार्टी ने मुहर लगा दी है। वह लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के संस्थापक हैं। मित्तल शिक्षा और समाज सेवा के क्षेत्र में अपने काम के लिए जाने जाते हैं।

सीएम भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक में बड़ा फैसला
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान की पहली कैबिनेट बैठक चंडीगढ़ में हुई। सूत्रों के मुताबिक भगवंत मान की कैबिनेट ने 25,000 पदों पर तत्काल भर्ती को मंजूरी दी है. पंजाब बोर्डों, निगमों और सरकारी कार्यालयों में रिक्त पदों को भरा जाएगा। कैबिनेट ने तीन महीने का लेखानुदान (तीन महीने के लिए सरकारी खर्च बजट) लेने का फैसला किया है। बजट जून माह में पेश किया जाएगा। कैबिनेट ने अनुपूरक अनुदान को भी मंजूरी दी।

इससे पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता वाली कैबिनेट में एक महिला समेत आम आदमी पार्टी (आप) के 10 विधायक शामिल थे। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने पंजाब भवन में मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इन 10 मंत्रियों में से 8 पहली बार विधायक बने हैं। इन सभी ने पंजाबी भाषा में शपथ ली।

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here