Political Gossip: योगी आदित्यनाथ ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा, 25 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

0
54
Political Gossip: योगी आदित्यनाथ ने एमएलसी पद से दिया इस्तीफा, 25 मार्च को लेंगे सीएम पद की शपथ

लखनऊ: योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को सीएम पद की शपथ लेने जा रहे हैं. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ विधान परिषद (एमएलसी) से इस्तीफा दे चुके हैं. इस बार वे गोरखपुर शहरी सीट से विधायक चुने गए हैं। दरअसल, 2017 के विधानसभा चुनाव के बाद योगी आदित्यनाथ विधायक दल के नेता चुने गए थे। उस समय वे गोरखपुर से लोकसभा सांसद थे। ऐसे में उन्होंने एमपी के पद से इस्तीफा दे दिया और 8 सितंबर 2017 को निर्विरोध विधान परिषद का चुनाव जीता। उन्होंने एमएलसी रहते हुए ही मुख्यमंत्री का कार्यकाल पूरा किया।

हालांकि इस बार बीजेपी ने योगी आदित्यनाथ को विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला किया था. योगी गोरखपुर शहरी सीट से मैदान में उतरे थे। योगी ने इस चुनाव में भारी जीत दर्ज की है. ऐसे में अब वह विधायक हैं और उन्होंने एमएलसी पद से इस्तीफा दे दिया है. आपको बता दें कि 25 मार्च 2022 को योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेंगे। यूपी की राजनीति में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार किसी पार्टी ने सत्ता हासिल की है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी के कई राज्यों के सीएम शामिल होंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन अटल बिहारी वाजपेयी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा।

उद्धव सरकार भाजपा शासन में शुरू की गई ‘प्रज्वाला योजना’ की जांच करेगी

.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here