दो पिस्टल , दो देसी कट्टा , पांच जिंदा कारतूस के साथ 9 शातिर अपराधी पुलिस गिरफ्त में

0
41

 

सहरसा :- जिले के एसपी को मिली गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार को गठित एसआईटी टीम द्वारा की गई छापामारी में 9 शातिर अपराधी पुलिस गिरफ्त में आए। जिनसे जहां 4 अवैध हथियार बरामद हुए। वही उनके 5 जिंदा कारतूस भी बरामद हुए हैं। मौके से तलवार , फरसा , खुखरी और दो बाइक भी जब्त किए गए हैं।
एसपी लिपि सिंह ने गुरुवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि बुधवार को सूचना मिली थी कि सहरसा बस्ती में कुछ अपराधी इकट्ठे हुए है। मिली सूचना के आधार पर एसआईटी टीम का गठन किया गया। जिसमें सदर थाना अध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुधाकर कुमार , पुलिस अवर निरीक्षक ब्रजेश कुमार चौहान , धन बिहारी मिश्रा , मालेश्वर यादव , विनोद मणि दिवाकर के अलावे पुलिस जवान को शामिल किया गया। जिसके बाद छापामारी किया गया। छापामारी के क्रम में अपराधी भागने लगे। जिन्हें खदेड़ कर गिरफ्तार किया गया। कुल 9 अपराधी की गिरफ्तारी हुई है। जिनमें से कुछ अपराधी का अपराधिक इतिहास भी है।
किन-किन अपराधियों की हुई गिरफ्तारी –
उन्होंने बताया कि छापामारी में सदर थाना क्षेत्र के सहरसा बस्ती निवासी मो कासिम के पुत्र मो नसीम , मो आजाद के पुत्र मो जैद , मो शमीम आलम के पुत्र मो अकबर , मो मोईउद्दीन के पुत्र मो सफ़क़त अली , मो जफर के पुत्र मो सैफ अली , मो अजीम के पुत्र मो समीम , मो उस्मान के पुत्र मो हकीम , मो नसीर के पुत्र मो जफर और डुमरैल निवासी मो जीवन के पुत्र मो अवरार की गिरफ्तारी हुई है।
क्या क्या हुआ बरामद –
उन्होंने बताया कि छापामारी के दौरान अपराधियों के पास से दो देशी पिस्टल , उनके तीन जिंदा कारतूस बरामद हुए। वहीं दो देसी कट्टा और उनके दो जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए। साथ ही मौके से अपराधियों के पास से 5 मोबाइल , 3 फरसा , 4 तलवार , 1 खुखरी को भी बरामद किया गया है। जबकि मौके से अपराधियों द्वारा लूटपाट में इस्तेमाल किए जा रहे हैं दो बाइक भी जब्त किए गए हैं।
लूटपाट की घटना में आएगी कमी –
एसपी ने बताया कि सभी अपराधी एक ही इलाके के हैं। वे सभी शहरी क्षेत्र सहित आसपास के क्षेत्रों में हथियार दिखाकर लगातार लूटपाट की घटना को अंजाम दे रहे थे। ऐसे में इन अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद लूटपाट की घटना में कमी दर्ज की जा सकती है।
कौन-कौन थे मौजूद –
मौके पर एसपी के अलावे सदर डीएसपी संतोष कुमार , प्रशिक्षु डीएसपी निशिकांत भारती , एसपी रीडर माधव सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here