पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने बुधवार को भगवान मान को पद की शपथ दिलाई। आम आदमी पार्टी ने इस बार विधानसभा चुनाव में कुल 92 सीटों पर जीत हासिल की है.

पंजाब कैबिनेट: पंजाब की आम आदमी पार्टी की सरकार में आज 10 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. पंजाब राजभवन में सुबह 11 बजे मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित पंजाब कैबिनेट में मंत्रियों को शपथ दिलाएंगे. कैबिनेट में शामिल किए जाने वाले 10 विधायकों में हरपाल सिंह चीमा, डॉ. बलजीत कौर, हरभजन सिंह ईटीओ, डॉ. विजय सिंगला भी शामिल हैं।

इसके अलावा गुरमीर सिंह मीत हायर और हरजोत सिंह बैंस भी मंत्री पद की शपथ लेंगे। वहीं, लालचंद कटारुचक, कुलदीप सिंह धालीवाल, लालजीत सिंह भुल्लर और ब्रम शंकर (जिम्पा) भी मंत्री होंगे। शपथ ग्रहण समारोह के बाद दोपहर 12.30 बजे कैबिनेट की पहली बैठक होगी.

राज्य विधानसभा का पहला सत्र गुरुवार से शुरू हो गया है
सूत्रों के मुताबिक कुलतार सिंह संधवान पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। यह दूसरी बार है जब वह आम आदमी पार्टी के टिकट से विधायक बने हैं। इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और नवनिर्वाचित विधायकों ने गुरुवार को यहां 16वीं पंजाब विधानसभा के सदस्य के रूप में शपथ ली। राज्य विधानसभा का पहला सत्र गुरुवार से शुरू हो गया है. इंदरबीर सिंह निज्जर, ‘प्रोटेम स्पीकर’ (अस्थायी विधानसभा अध्यक्ष) ने नव निर्वाचित विधायकों को पद की शपथ दिलाई, जिनमें से अधिकांश पहली बार विधायक बने हैं। पहले मुख्यमंत्री भगवंत माने ने सदन के सदस्य के रूप में शपथ ली

मान (CM भगवंत मान) ने बुधवार को खटकर कलां गांव में पंजाब के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उन्होंने ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे के साथ अपनी शपथ का समापन किया। सम्मान के बाद महिला विधायकों को शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण समारोह में आम आदमी पार्टी के कई विधायक अपने परिवार के सदस्यों के साथ पहुंचे. कांग्रेस विधायक संदीप जाखड़ समेत कई विधायकों ने हिंदी में शपथ ली. मलेरकोटला से आप विधायक मोहम्मद जमील उर रहमान ने उर्दू में शपथ ली।

.

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.