रायपुर | छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के हाल में निर्मित एक शिविर में गोलीबारी कर दी। इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान घायल हो गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। पुलिस महानिरीक्षक (बस्तर रेंज) सुंदरराज पी ने ‘पीटीआई-भाषा को बताया कि चितागुफा थाना क्षेत्र के एलमागुंडा शिविर के आसपास नक्सलियों के एक समूह ने सुबह करीब छह बजे गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद वहां तैनात सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि घटना में सीआरपीएफ के दूसरी बटालियन के हवलदार हेमन्त चौधरी, आरक्षक बसप्पा और ​ललित बाघ घायल हो गए हैं। आईजीपी ने बताया कि गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए। हमलावर नक्सलियों की खोज शुरू कर दी गई है। अधिकारी ने बताया कि घटना के बाद शिविर में मौजूद अन्य जवानों और अधिकारियों ने घायल जवानों को अस्पताल पहुंचाया। जवानों का इलाज किया जा रहा है तथा उनकी हालत स्थिर है।

उन्होंने बताया कि एलमागुंडा शिविर की स्थापना कुछ समय पहले ही की गई है। यह शिविर चितागुफा थाना से लगभग 12 किलोमीटर दूर है। वहीं इस शिविर से छह किलोमीटर की दूरी पर मीनपा गांव में सीआरपीएफ का अन्य शिविर है।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.