लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को फिल्म द कश्मीर फाइल्स देखकर काफी भावुक हो गए। इसके बाद उन्होंने जनता से इस फिल्म को देखने का आग्रह किया है। फिल्म देखने के बाद अपने अनुभव को साझा करते हुए मौर्य ने कहा कि ‘द कश्मीर फाइल्स’ एक ऐसी फिल्म है जो एक आत्मीयता का उद्धार करती है। यह फिल्म कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है। कश्मीरी हिंदुओं का दर्द भारत माता का दर्द है। जो तभी शांत होगा जब वे कश्मीर में सुरक्षित बस जाएंगे।

मौर्य ने फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और उनकी टीम को भी बधाई दी है। पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा कि यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है बल्कि कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयान करने वाला एक शक्तिशाली दस्तावेज है। मुझे कश्मीरी पंडितों के दर्द को दृश्यों के माध्यम से महसूस करते हुए बहुत दुख हुआ है। वोट बैंक की राजनीति ने देश को कितना नुकसान पहुंचाया है? उन्होंने कहा कि आजाद भारत में कश्मीरी हिंदुओं ने कितना दर्द सहा है. इसे समझने के लिए आपको यह फिल्म देखनी चाहिए। इस फिल्म की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है और शुक्रवार को रिलीज होने के बाद से ही दर्शकों की भीड़ उमड़ रही है.

पीएम मोदी ने भी इस फिल्म की तारीफ की है. एक बैठक में सांसदों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने हाल ही में रिलीज हुई फिल्म “द कश्मीर फाइल्स” की सराहना की और कहा, “ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए। पीएम मोदी ने कहा, “1990 में कश्मीरी पंडितों के साथ जो हुआ, वह सच छिपा था, लेकिन आज सबके सामने है। आज पूरी दुनिया देख रही है कि कश्मीरी पंडितों ने क्या दर्द सहा है. पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया को सच्चाई का आईना दिखाने के लिए ऐसी फिल्में बनती रहनी चाहिए.’

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.