झारखंड राज्य चाय विकास समिति के कार्यकारी बैठक का हुआ आयोजन भाजपा मंडल मंत्री बजरंगी यादव भी हुए शामिल

0
109



उधवा। प्रखण्ड के फुदकीपुर नौवघरीया में झारखण्ड राज्य चाँय विकास समिति की कार्यकारी बैठक मानव मंडल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी प्रसाद यादव शामिल हुए। जहां चाँय समाज की ओर से बजरंगी प्रसाद यादव फूल माला पहनाकर भव्य स्वागत किया गया। बैठक में विगत वर्ष का लेखा-जोखा प्रस्तुत किया गया। साथ ही साथ वर्षो से चली आ रही माँग की चाँय जाति को अनुसूचित जाति का दर्जा देने की संघर्ष अब रंग ला रही है। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपने ट्विटर के माध्यम से आश्वस्त किये थे कि चाँय समाज को बहुत जल्द ही अनुसूचित जाति में आरक्षण देने संबंधी प्रस्ताव केंद्र के पास भेजा जाएगा। विश्वस्त सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन चाँय समाज को अनुसूचित जाति का दर्जा देने का प्रस्ताव झारखंड कैबिनेट से पास कराकर केंद्र सरकार के पास भेज दिया गया है।

झारखंड राज्य चाँय विकास समिति मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एवम उनके प्रतिनिधि पंकज मिश्रा को चाय समाज की चिर प्रतीक्षित मांग को पूरा करने के लिए हार्दिक बधाई और आभार प्रकट करती है। बैठक में निर्णय लिया गया कि बहुत जल्द ही समिति मुख्यमंत्री और उनके प्रतिनिधि पंकज मिश्रा से समय लेकर उनका अभिनंदन करेगी। साथ ही झारखण्ड राज्य चाँय विकास समिति सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि केंद्र सरकार से चाय समाज को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलाने के लिए भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी प्रसाद यादव को अपनी मांग की प्रति सौंपा। श्री मानव मंडल ने कहा कि आशा एवं उम्मीद करते है कि प्रधानमंत्री एवं मंत्री से मिलकर हमारी मांगो को यथाशीघ्र पूरा कराने का प्रयास करेंगे।

वही बैठक में बजरंगी प्रसाद यादव ने अपने संबोधन में कहा कि चाँय समाज सदियों से उपेक्षा का दंस झेलते आ रहा है। चाँय समाज की माँग जायज है चाँय समाज ने जिस विश्वास के साथ इतनी बड़ी जिम्मेदारी मुझे सौंपी है। निश्चित रूप से मैं उस विश्वास के साथ खङा रहूँगा। झारखंड सरकार चाँय जाति को अनुसूचित जाति बनाने का प्रस्ताव केन्द्र सरकार के पास भेजती है, तो मेरा तन-मन-धन से प्रयास होगा कि जल्द से जल्द आपकी माँगो को केंद्र सरकार द्वारा पूरा करा सकूँ। बैठक में मुख्य रूप से अधीर मंडल, विश्वजीत मंडल, विजय मंडल, सुभाष मंडल, वासुदेव मंडल, मधू मंडल, सिद्धार्थ मंडल, विजय मंडल, शिखा देवी, रोमा देवी, नकुल मंडल, कृष्णा मंडल, दिलीप मंडल, बच्चू मंडल, अनूप मंडल, हरिबोल मंडल, दिपनरायण मंडल, सुवेश मंडल, विकास मंडल, राहुल मंडल सहित समाज सैकङो के लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here