देवघर। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री व पुलिस अधीक्षक धनंजय कुमार सिंह ने मिथिलांचल से विशेष कांवर लेकर पहुंचने वाले तिलकहरुए श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु किये गए इंतजाम और व्यस्थाओं को लेकर सर्राफ स्कूल व अन्य स्थलों का निरीक्षण कर व्यस्थाओं का जायजा लिया। निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त ने श्रद्धालुओं से बातचीत कर उन्हें मिलने वाली सुविधाओं व हो रही समस्याओं से अवगत हुए। साथ ही पेयजल, शौचालय व जलावन की समस्या को लेकर उपायुक्त ने नगर निगम के अधिकारियों को सख्त निर्देशित किया कि साफ-सफाई के साथ सभी व्यस्थाओं को दुरुस्त करें, ताकि श्रद्धालु एक अच्छी अनुभूति लेकर वापस अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करें।
इसके अलावे उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने विधि व्यवस्था, ट्रैफिक व्यवस्था व सुरक्षा व्यवस्था को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया। साथ ही नगर निगम के अधिकारियों को भ्रमणशील रह बिजली, पेयजल, मोबाइल टॉयलेट, स्थाई शौचालय की व्यवस्था को स्वच्छ और दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजुनाथ भजंत्री ने प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों को निदेशित किया कि कल कल बसंत पंचमी के अवसर पर मंदिर व आसपास के क्षेत्र में हो रहे गतिविधियों पर पैनी नजर रखने की आवश्यकता है। ऐसे में आवश्यक है कि इन जगहों पर विधि-व्यवस्था और भीड़ व्यवस्थापन हेतु प्रतिनियुक्त पूरी टीम मुस्तैदी से अपने कर्तव्य स्थल पर डटे रहें। उपायुक्त ने आगे कहा कि मेला क्षेत्र में प्रतिनियुक्त सभी अधिकारी, कर्मी, पुलिस के जवान पूरे सेवा भाव एवं तत्परता के साथ कार्य करें, ताकि यहाँ आगन्तुक श्रद्धालुओं को सुरक्षा व्यवस्था के साथ हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा सके। इस दौरान उपरोक्त के अलावे नगर आयुक्त शैलेन्द्र कुमार लाल, बाबा मंदिर प्रभारी सह अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी रवि कुमार, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी पवन कुमार, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व कर्मी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.