चंडीगढ़: हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर सरकार ने राज्य में कोरोना प्रतिबंधों में ढील देते हुए सभी सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स को कुल सीटों की 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी है. वहीं, राज्य सरकार ने भी 1 फरवरी से 10वीं कक्षा से ऊपर की कक्षाओं के लिए स्कूल-कॉलेज खोलने की अनुमति दे दी है.

हरियाणा राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एचएसडीएमए) की ओर से शुक्रवार को जारी आदेश के मुताबिक 50 फीसदी सीटों की क्षमता वाले सभी सिनेमा हॉल, थिएटर, मल्टीप्लेक्स को खोलने की इजाजत है. हालांकि, इस दौरान लोगों को जरूरी सोशल डिस्टेंसिंग, नियमित साफ-सफाई और कोविड-19 उपयुक्त व्यवहार नियमों का पालन करना होगा। इससे पहले एचएसडीएमए की ओर से 5 जनवरी को जारी एक आदेश में कहा गया था कि सिनेमा हॉल, थिएटर और मल्टीप्लेक्स बंद रहेंगे।

शुक्रवार को जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि निजी और सरकारी विश्वविद्यालय, कॉलेज, स्कूल (कक्षा 10 से 12 के लिए), पॉलिटेक्निक, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान, कोचिंग संस्थान, पुस्तकालय, प्रशिक्षण संस्थान 1 फरवरी से सीधी कक्षाओं के लिए खोलने की अनुमति है. हालांकि, राज्य सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिया कि वे छात्रों को कोरोना वैक्सीन की कम से कम एक खुराक पिलाने की सलाह दें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.