सावधानी और सतर्कता के साथ कोविड वैक्सीनेशन और नियमों के अनुपालन के प्रति एक-दूसरे को करें जागरूक : उपायुक्त

0
29



देवघर। उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि राज्य सरकार के निदेर्शानुसार जिले के सभी प्रखंडो में रैपिड एंटीजेन टेस्ट 3000, आरटीपीसीआर 5000 ड्राईव कल 31.01.2022 को चलाया जाएगा। साथ ही देवघर जिलान्तर्गत शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रैपिड एंटीजेन टेस्ट ड्राइव के तहत राज्य सरकार द्वारा देवघर जिलान्तर्गत इस ड्राइव हेतु 8000 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इसके अलावे अभियान के सफल संचालन को लेकर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सिविल सर्जन व संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया गया। लोगों को कोरोना जांच हेतु जागरूक करने हेतु उपरोक्त टेस्ट ड्राइव हेतु सारी तैयारियों को पूर्ण करते हुए लक्ष्य की पूर्ति प्राप्त की जाय। साथ हीं इसको लेकर उपायुक्त ने प्रखण्ड स्तर पर सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी को निदेशित किया गया है कि सभी प्रखण्ड चिकित्सा पदाधिकारी एवं संबंधित स्वास्थ्यकर्मी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के साथ समन्वय स्थापित कर कोविड स्पेशल टेस्टिंग ड्राइव को पूर्ण रूप से सफल बनायें। वही शहरी क्षेत्रों में कोविड टेस्टिंग ड्राइव को सफल बनाने हेतु उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने सिविल सर्जन को निदेशित किया है कि आंगनबाड़ी सेविका, सहायिका एवं स्वास्थ्यकर्मियों के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा लोगो को जांच कराने हेतु प्रेरित किया जाय।

ताकि शहरी क्षेत्रो में भी अधिक संख्या में लोग की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।
कोविड टेस्टिंग को लेकर आगे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनपुर में आरटीपीसीआर के तहत 400, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी पालोजोरी आरटीपीसीआर के तहत 500, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी करौ में आरटीपीसीआर के तहत 500, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी सारठ में आरटीपीसीआर के तहत 500, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी मधुपुर में आरटीपीसीआर के तहत 700, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी सारवां में आरटीपीसीआर के तहत 600, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी जसीडीह में आरटीपीसीआर के तहत 500, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सीएचसी देवीपुर में आरटीपीसीआर के तहत 500, रैट टेस्टिंग के तहत-300, सदर अस्पताल देवघर में आरटीपीसीआर के तहत 400, रैट टेस्टिंग के तहत-300, देवघर शहरी क्षेत्र में आरटीपीसीआर के तहत 400, रैट टेस्टिंग के तहत-300, कोविड सेंटर की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here