उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों पर 750 उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव

0
30


देहरादून: राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उत्तराखंड की कुल 70 सीटों के लिए 750 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. राजधानी देहरादून क्षेत्र में कुल नामांकन अवधि के दौरान कुल 144 नामांकन दाखिल किए गए हैं. कई सीटों पर एक ही प्रत्याशी ने कई नामांकन दाखिल किए हैं। इससे कुल नामांकन का आंकड़ा बढ़ गया है।

इसी प्रकार देहरादून के कलेक्ट्रेट परिसर में धर्मपुर, रायपुर, राजपुर रोड, मसूरी व कैंट क्षेत्र के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आर राजेश कुमार ने बताया कि सभी पांच विधानसभा सीटों पर कुल 144 नामांकन दाखिल किए गए हैं. इसमें सभी विधानसभा सीटों से भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार शामिल हैं।

इसके साथ ही कुछ सीटों पर ऐसे उम्मीदवार भी हैं जिन्होंने पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार के खिलाफ बगावत कर दी है। नामांकन की तिथि समाप्त होने के बाद अब नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी। स्क्रूटनी के बाद नाम वापस लेने के लिए 31 जनवरी तक का समय होगा। भाजपा के विनोद चमोली, सविता कपूर, उमेश शर्मा, गणेश जोशी, खजान दास, कांग्रेस के राजकुमार, गोदावरी थपली, सूर्यकांत धस्माना, दिनेश अग्रवाल, हीरा सिंह बिष्ट, आप के नवीन पीरशाली के साथ उकरंद, बसपा और समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मैदान में हैं। दंगा। हरिद्वार जिले में कुल 129, पौड़ी में 57, उत्तरकाशी जिले में 27 और टिहरी जिले में 43 नामांकन दाखिल किए गए। चमोली जिले में 34 और रुद्रप्रयाग जिले में 27 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है. कुमाऊं संभाग में नैनीताल जिले में 74, यूएसनगर में 106, चंपावत जिले में 15, पिथौरागढ़ में 24, अल्मोड़ा में 55 और बागेश्वर में 20 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here