• रेंगारिह कोनपला के सुदूर गोमथा बेड़ा गांव पहुँचे झापा युवा जिलाध्यक्ष सन्देश एक्का
  • हाथी की समस्याओं से निपटने के लिए टॉर्च मोबील मसाल की की जाएगी व्यवस्था

सिमडेगा/ठेठईटांगर: प्रखंड के कोनपाला पंचायत अंतर्गत सुदूर गोमथाबेड़ा गांव झापा जिलाध्यक्ष मतियस बागे, युवा जिला अध्यक्ष संदेश एक्का ग्रामीणों की समस्याओं को जानने के लिए पहुंचे जहां पर ग्रामीणों ने ढोल मांदर की ताल पर उनका स्वागत करते हुए अपने गांव तक लाए जहां पर माला पहनाकर उनका स्वागत हुआ जिसके बाद ग्रामीणों ने अपनी समस्या रखी। ग्रामीणों ने बताया कि आजादी से लेकर आज तक इस गांव में बिजली नहीं पहुंची है जिसके कारण ढिबरी युग में जी रहे हैं।

 

गांव में सड़क नहीं है पीने की पानी नहीं है, लगातार जंगलों से घिरा होने की वजह से हाथियों का आतंक जारी रहता है लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि इस गांव की ओर नहीं देखता है ।जबकि चुनाव में हमसभी ग्रामीण अपने हक अधिकार को लेकर मतदान करते हैं लेकिन उसके बाद अभी तक इस गांव में विकास की किरण नहीं पहुंची है। सभी समस्याओं को सुनने के बाद झापा युवा जिला अध्यक्ष सन्देश एक्का ने कहा बहुत दुख की बात है कि आजादी से लेकर अब तक क्षेत्र का विकास नहीं हुआ है सरकारी बदली लेकिन दशा और दिशा नहीं बदला।

लेकिन अब झारखंड पार्टी इस गांव में आई है तो आप इस गांव में सरकार द्वारा मिलने वाले सभी प्रकार की सुविधाओं का लाभ देने का प्रयास करेंगे। उनका कि जल्दी बिजली विभाग से मुलाकात करते हैं इस गांव को विद्युतीकरण कराई जाएगी ताकि लोगों को ढिबरी युग से निजात मिले। सड़क के लिए प्रयास किए जाएंगे ताकि गांव में पक्की सड़क हो जैसे कि कोई भी व्यक्ति बीमार हो या किसी प्रकार की समस्या हो तो यहां से लोगों को आवागमन में दिक्कत ना।

 

वही हाथी की समस्या पर उन्होंने कहा कि यह समस्या लगातार बढ़ती जा रही है ।लेकिन कोई भी जनप्रतिनिधि इस पर गंभीर नहीं इसलिए अब ग्रामीणों को एकजुट होकर आगे बढ़ना होगा ताकि हाथी की समस्या को निपटा जा सके। उन्होंने कहा कि झारखंड पार्टी की ओर से ग्रामीणों के बीच में टॉर्च मोबील, छड़, मसाल,चीजों का वितरण की जाएगी ताकि गांव वाले हाथी की समस्या से निपट सकें।

 

कौन कहा कि आप झारखंड पार्टी का सहयोग करें पार्टी आपके लिए पूरे तन्मयता के साथ इस गांव का विकास में सहयोग करेंगी। मौके पर पंचायत के मुखिया फ्रांसिस्का लाकड़ा, संतोष लाकड़ा कुलदीप किंडो अमर किंडो निर्मल किंडो सुनीता किंडो सहित काफी संख्या में गांव के ग्रामीण महिला एवं पुरुष उपस्थित हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here